शनिवार, 2 जून 2012

धरहरा की धरती पर तीसरी बार पधारे सीएम, किया बेटी के नाम पौधारोपण

फिर एक बार धन्य हुई धरहरा की धरती। जहां तीसरी बार बिहार के सरकार ने पधारकर किया पौधारोपण । इस बार बिहार के सरकार नीतीश कुमार ने तीन माह की अंजली कुमारी के नाम पर पौधारोपण किया तथा शिलापट का अनावरण किया। इसी के साथ बेटी के जन्म पर वृक्ष लगाने की परम्परा को फिर मिला एक सशक्त बल। जिसे बिहार सरकार की ओर से 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर पुरे देश और दुनिया के सामने प्रस्तुत किया गया था। जिसकी राष्ट्रपति समेत सभी राज्यों के लोगों सहित विदेश के लोगों ने भी काफी सराहना की थी।
बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने लगातार तीसरी बार नवगछिया अनुमंडल के गोपालपुर प्रखंड अंतर्गत धरहरा की धरती पर आकर श्रृष्टि की अमूल्यवान कृति वसुंधरा और बेटी दोनों को बचाने की संयुक्त मुहीम को जारी रखा। इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धरहरा निवासी अनिल कुमार और अनीता देवी की पुत्री अंजलि कुमारी के नाम से फलदार आम का वृक्ष लगाया। मुख्यमंत्री ने मासूम अंजलि को गोद में भी लिया और आशीर्वाद भी दिया। वहीँ अंजलि के माता एवं पिता ने भी मुख्यमंत्री से आशीर्वाद लिया। जहां इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, जल संसाधन मंत्री विजय नारायण चौधरी तथा क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री अपनी सेवा यात्रा के क्रम में भागलपुर से किशनगंज जाने के क्रम में धरहरा गाँव आये थे।
इस कार्यक्रम की सफलता में भाजपा के नवगछिया जिला अध्यक्ष सुबोध सिंह कुशवाहा की सक्रीय भूमिका रही। जिन्होंने मुख्यमंत्री , सांसद, स्वास्थ्य मंत्री, जल संसाधन मंत्री एवं विधायक को अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया। जहां भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि प्रवीण कुमार भगत, जिला मंत्री मुकेश राणा, मो० शाहिद, जेम्स, समसेर आलम, भाजपा की महिला मोर्चा की नवगछिया जिला अध्यक्ष पूनम चौरसिया, भाजपा के प्रदेश प्रतिनिधि सह अधिवक्ता सत्येन्द्र नारायण चौधरी उर्फ़ कौशल, विभाष प्रसाद सिंह, श्रीकिशोर झा, जदयू के नवगछिया जिलाध्यक्ष बीरेंद्र कुमार सिंह, अजीत कुमार, हुलास सिंह, साकेत बिहारी सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने माला से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। वहीँ बेटी बचाओ, सुख समृद्धी लाओ कार्यक्रम की प्रणेता सह फतह हेल्प सोसाइटी की सचिव शबाना दाउद ने मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया ।
मुख्यमंत्री के पहले से तय इस कार्यक्रम की सफलता के लिए भागलपुर के जिलाधिकारी नर्मदेश्वर लाल, डीडीसी गजानंद मिश्र, डीपीआरओ, नवगछिया के एसपी , एसडीओ, डीसीएलआर, बीडीओ, सीओ, पुलिस निरीक्षक, थानाध्यक्ष नवगछिया, गोपालपुर, इस्माईलपुर सहित दर्जनों पुलिस अधिकारी दल बल के साथ तैनात थे।
बताते चलें कि पिछले साल भी इसी गाँव में आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही रिमु राज के नाम से पौधारोपण किया था। उसके पहले साल लवली कुमारी के नाम से फलदार आम के पौधों को रोपा था। इस गाँव की यह पुरानी परम्परा कई दशकों से चली आ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें